Thursday 19 February 2015

कामरेड गोविंद पंसारे व उनकी पत्नी पर कातिलाना हमला : लोकतन्त्र का काला अध्याय ---लखनऊ में तीखा विरोध






*महाराष्ट्र के कोल्हापुर में प्रातः भ्रमण पर निकले पंसारे दंपति पर कायरतापूर्ण कातिलाना हमला किया जाना भारतीय लोकतन्त्र के लिए एक काला अध्याय है। आज दिनांक 19 फरवरी 2015  को गांधी प्रतिमा, जी पी ओ पार्क, हजरतगंज, लखनऊ में इस हमले के विरोध व हमलावरों की गिरफ्तारी तथा पंसारे दंपति को सरकारी खर्चे पर इलाज की सुविधा दिये जाने की मांग को लेकर भाकपा व माकपा के संयुक्त तत्वावधान में एक विशाल धरना -प्रदर्शन का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता महिला फेडरेशन की नेत्री कामरेड आशा मिश्रा व संचालन माकपा के जिलामंत्री कामरेड प्रदीप शर्मा ने किया। 

*प्रारम्भ में भाकपा के जिलामंत्री कामरेड मोहम्मद ख़ालिक़ ने इस प्रकरण पर व्यापक प्रकाश डाला। अन्य वक्ताओं में एडवा नेत्री कामरेड मधु गर्ग, प्रवीण सिंह, परमानंद दिवेदी, राधेश्याम, कान्ति मिश्रा आदि थे। 
धरने  में शामिल होने वाले कामरेड्स में कामरेड कल्पना पांडे'दीपा', प्रो . ए के सेठ, मो . अकरम, शिक्षक नेता  सत्यनारायण, विजय माथुर आदि थे। 

*वस्तुतः लखनऊ में इस विरोध-प्रदर्शन को आयोजित कराने में कामरेड कल्पना पांडे'दीपा' जी का विशेष योगदान उल्लेखनीय है जिन्होने 17 फरवरी को यह sms भेज कर कामरेड्स को उत्प्रेरित किया:
" Hamare Pritishthit Neta Govind Pansare wa unki patni par Kolhaapur me hatyaayi hamle ke virodh me LKO CPI ko AWASHYA KADI Pratikriya deni CHAHIYE,  ------Kalpana Deepa ,17-02-2015 

*ज़िलामन्त्री कामरेड मोहम्मद ख़ालिक़ ने त्वरित कारवाई करते हुये CPM के साथ तालमेल करके आज इस विशाल धरने को सफलतापूर्वक आयोजित किया और उन्होने चेतावनी भी दी कि यदि पंसारे दंपति को शीघ्र न्याय न मिला तो उग्र प्रदर्शन भी आयोजित किए जाएँगे।
*****


**********************
Facebook Comment :

No comments:

Post a Comment