Sunday 14 April 2019

जब तक देश में भूख, भय, अशिक्षा, बेरोजगारी है भाकपा प्रासंगिक बनी रहेगी ------ डॉ गिरीश

Arvind Raj Swarup Cpi
26 mins

डॉ गिरीश नें खरी बात बोलदी।कुछ के मिर्ची लग गई।
कम्युनिस्ट पार्टी के लिए कोई भी अल्ल फल्ल बोले तो कम्युनिस्ट चुप क्यों रहें?
गरीब का लड़का कन्हिया देश का हीरो हो गया तो श्री तेजस्वी यादव को दर्द हो गया।
मोदी मय बीजेपी और उसकी समग्र नीतियों से पूरे देश में निरंतरता से कम्युनिस्ट ही लड़ रहे हैं।

डॉ गिरीश चन्द्र शर्मा की पोस्ट।

तेजस्वी से दो बातें-

तेजस्वी यादव ने NDTV पर बोला कि बिहार में तो भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी खत्म होगयी है। अपनी कुटिल नीति के तहत उन्होंने माले की तारीफ भी की।
मैं तेजस्वी जी से कहना चाहता हूँ कि अभी कुछ माह पहले पटना के गांधी मैदान में भाकपा ने बहुत विशाल रैली की जिसमें तेजस्वी के प्रतिनिधि सहित तमाम विपक्षी नेताओं ने भाग लिया था। क्या यह एक खत्म होचुकी पार्टी की रैली थी जिसमें लाखों लोग शामिल हुये?
ठीक है आज बिहार में भाकपा का कोई विधायक - सांसद नहीं पर क्या आप नहीं जानते तेजस्वी कि समस्त बिहार में भाकपा का बड़ा जनाधार है। हाल ही के दिनों में कई जिलों में बड़ी बड़ी रैलियां हुई हैं जिनमें 10- 10, 20- 20 हजार तक लोगों ने भाग लिया है। शोषित- पीड़ित जनता के हितों की रक्षा के लिए बिहार में आज भी भाकपा ही संघर्ष करती है। और आपके लठैत इस जनता पर जुल्म ढाते हैं तेजस्वी जी।
कम्युनिस्ट विचारधारा झोंपड़ी में रहने वालों की विचारधारा है, शोषित पीड़ितों की विचारधारा है और उस विचारधारा ने झौंपडी में रहने वाले कन्हैया को तैयार किया है जिसकी आज पूरे देश में प्रसिध्दि है। मोदी से भी ज्यादा वह लोकप्रिय है आज। पर यदि आप लालूजी के सुपुत्र न होते तो आपको कौन पूछता मान्यवर तेजस्वीजी।
जो बात आपने आज कही है वही बात एक बार मुलायम सिंह यादव ने भी कही थी। उनकी पार्टी आज भी यूपी की चहार दीवारी में सिमटी है और भाकपा एक राष्ट्रीय पार्टी है। आप भी तो अपने पिता की विरासत बिहार के ही तो सुल्तान हैं तेजस्वी जी। मुलायम आज अपने घर में ही जिस पीड़ा को झेल रहे हैं वह अब आपके घर में भी घुस चुकी है।
चारा घोटाले से अर्जित धन और कार्पोरेट्स से भीख में मिले पैसों से हैलीकॉप्टर में घूमने वाले तेजस्वीजी बौखलाओ मत। लड़ना है तो भाजपा से लड़ो, भाकपा से नहीं। जब तक देश में भूख, भय, अशिक्षा, बेरोजगारी है भाकपा प्रासंगिक बनी रहेगी। लेकिन जिस दिन तुम्हारा बिरादरी के नाम पर बरगलाया जनाधार तुम्हारी सच्चाई समझ जायेगा, तुम कहीं नहीं दिखाई दोगे तेजस्वीजी ।
https://www.facebook.com/arvindrajswarup.cpi/posts/2328202187397906


No comments:

Post a Comment